अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं तो 2024 में भारत में लॉन्च होने वाले इन Gaming Smartphones को अभी Check करे | Samsung upcoming phones | Upcoming Smartphones | Oneplus upcoming phone

Hindi News

Samsung upcoming phones | Upcoming Smartphones In India 2024

छुट्टी की खरीददारी सीजन आते ही, कई लोग अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करने की सोच रहे हैं। और अगर आप नए फ्लैगशिप फोन की तलाश में हैं, तो कुछ ऐसे विकल्प हैं जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए। यहां कुछ सबसे अत्याधिक प्रत्याशित फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं जो आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

OnePlus 12

OnePlus 12 ये वन प्लस की तरफ सेई आने वाला oneplus Upcoming phone हे. अनुमान है कि यह पहला फोन होगा जो Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से संचालित होगा। लेकिन, यह फोन केवल यही अपग्रेड नहीं है। OnePlus 12 में 2,600 निट्स AMOLED डिस्प्ले की पुष्टि है, जो संभावित रूप से 120Hz पर रिफ्रेश होगी। फोन में एक नए सोनी LYTIA सेंसर की प्राथमिक कैमरा के लिए पुष्टि भी है। इसके अलावा, फोन में एक पेरिस्कोप लेंस की भी अफवाहें हैं। OnePlus 12 की चीन में दिसंबर 2023 में रिलीज़ होने की उम्मीद है, जबकि भारत में इसका रिलीज़ जनवरी 2024 के आसपास हो सकता है।

Jio Brain

iQOO 12 (Future Phone)

जबकि OnePlus 12 भारत में लॉन्च होने वाले पहले Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर वाले फोनों में से एक होगा। iQOO 12 आधिकारिक रूप से भारत में Snapdragon 8 Gen 3 चिप के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन होगा। कंपनी ने इस विवरण की पुष्टि की है और फोन का भारत में 12 दिसंबर को रिलीज़ होने का इन्टज़ार है। फोन की अन्य मुख्य विशेषताएं शामिल हैं – एक नए डिज़ाइन भाषा, कुछ ऐसा जो हमने पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोनों पर नहीं देखा है। फोन में एक और अधिक तेज़ 144Hz AMOLED डिस्प्ले भी हो सकती है, जो शायद 3,000 निट्स तक पहुंच सकती है। अंत में, iQOO की आधिकारिक चीनी वेबसाइट पर देखे गए फोन के आधिकारिक रेंडर्स के अनुसार, फोन की भारत में भी एक ही चमड़े की फिनिश की उम्मीद है।

Jio Brain

Vivo X100 SERIES

जबकि सब-ब्रांड iQOO आगामी iQOO 12 SERIES में व्यस्त है, माता ब्रांड, Vivo, जल्द ही भारत में Vivo X100 SERIES का परिचय करने के लिए सजग है। अगर कंपनी X90 SERIES के समान रास्ते को अपनाने का निर्णय करती है, तो उम्मीद करें कि Vivo इस दिसंबर में भारत में X100 और X100 Pro स्मार्टफोनों को लॉन्च करेगी। फोन की कुंजी विशेषताएं, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के मामले में विशेषता को आगे बढ़ाने के लिए सभी तैयार हैं। तो उम्मीद करें कि कैमरा में सुधार, बेहतर इर्गनोमिक्स, डिज़ाइन परिवर्तन और बहुत कुछ देखने को मिल सकता है। लेकिन, शायद Vivo X100 SERIES में सबसे विशिष्ट समावेश 4 नैनोमीटर डाइमेंसिटी 9300 चिपसेट है, जो चीन में X100 और X100 Pro को संचालित करता है। दिलचस्प बात यह है कि इन नवीनतम फ्लैगशिप्स में अपने समकक्षों के विपरीत, Vivo ने Snapdragon 8 Gen 3 का उपयोग करने के बजाय इन MediaTek चिपसेट का चयन किया। Vivo X100 SERIES का भारत में लॉन्च दिसंबर में होने की उम्मीद है।

Jio Brain

Samsung upcoming phone Galaxy S24 SERIES

Samsung Galaxy S24 SERIES की उम्मीद है कि यह भारत में जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में रिलीज़ होगी और यह Qualcomm के Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से संचालित होगी। इसके अलावा, तीन मॉडल्स की उम्मीद है कि सभी में 120Hz AMOLED डिस्प्ले होगी, जिसमें Galaxy S24 Ultra में एक 6.8-इंच क्यूएचडी+ डिस्प्ले होने की अफवाहें हैं। और उम्मीद है कि वर्तमान पीढ़ी के Galaxy S23 SERIES से भी अधिक चमकीला डिस्प्ले देखने को मिलेगा, जो पहले से ही 1,750 निट्स पीक ब्राइटनेस तक पहुंचता है। कैमरा सेटअप को भी अपग्रेड किया जाने की उम्मीद है। फिर भी, यह देखा जाना बाकी है कि ये सुधार सॉफ़्टवेयर अनुकूलन या वास्तविक कैमरा हार्डवेयर अपग्रेड के रूप में आएगा।

Jio Brain

Xiaomi 14 Pro(Upcoming Flagship Phone)

अगर Xiaomi 13 Pro कुछ दिखाने लायक था, तो Xiaomi 14 Pro को इस साल का सबसे शक्तिशाली फोनों में से एक मानना उचित होगा। स्मार्टफोन को चीन में पहले ही ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है, और ऐसे में, जब यह भारत में लॉन्च होगा, तो आपको Snapdragon 8 जेन 3 प्रोसेसर की उम्मीद हो सकती है। लेकिन इसके अलावा, नए डिज़ाइन, नवीनतम HyperOS सॉफ्टवेयर, 3,000 निट्स 120Hz AMOLED डिस्प्ले, प्रीमियम बिल्ड, और नवीनतम कैमरा हार्डवेयर के साथ, हमारी टेस्ट्स में, Xiaomi 13 Pro को पोर्ट्रेट फोटोग्राफी के मामले में सबसे बेहतर कैमरा स्मार्टफोन माना गया। तो क्या Xiaomi 14 Pro इसी हाइप को बरकरार रख पाएगा? यह तो समय ही बताएगा क्योंकि Xiaomi 14 Pro के इंडिया रिलीज़ के चारों ओर लीक हुई जानकारी अभी भी कम है। इसके बावजूद, Xiaomi 13 Pro को इस साल के मार्च में भारत में लॉन्च किया गया था। तो, Xiaomi 14 Pro को 2024 के फरवरी से मार्च के बीच किसी समय लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है।

Jio Brain

Share This Article
Follow:
"नमस्कार! मैं एक समाचार ब्लॉगर हूँ जो नवीनतम समाचारों, घटनाओं और विचारों को साझा करता हूँ। मेरा लक्ष्य है सटीकता से तथ्यों को प्रस्तुत करना और समाज को जागरूक करना। मैं विश्वसनीयता और व्यापकता के साथ खबरों को प्रस्तुत करता हूँ, जिससे लोगों को समाचारों का विश्वासनीय स्रोत मिले। मेरी खोज में सच्चाई और न्याय के सिद्धांत पर आधारित होती है। साथ ही, मैं सामाजिक, राजनीतिक, वैज्ञानिक, और सांस्कृतिक विषयों पर अपने विचार साझा करता हूँ।"
2 Comments