इलॉन मस्क के Grok AI चैटबॉट कि लॉन्च तारीख निश्चित हो गई है: केवल ये प्रीमियम उपयोगकर्ता ही इसे प्राप्त करेंगे। इससे पहले मस्क ने इस सप्ताह X के माध्यम से इस बारे में अपडेट जारी किया था। (इलॉन मस्क Grok AI)

Hindi News

इलॉन मस्क Grok AI (AI Technology) में प्रवेश करने की तैयारी में हैं, जो Grok AI चैटबॉट के रूप में अगले सप्ताह से कुछ चुने उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। मस्क ने इस सप्ताह X पर इस पोस्ट के माध्यम से Grok AI के बारे में अपडेट साझा किया, और यह भी बताया कि कौन Grok AI तक पहुंच पा सकेगा।

Jio Brain

उन्होंने पुष्टि की कि Grok AI का उपयोग करने के लिए आपको X प्रीमियम+ सदस्यता की आवश्यकता होगी, जो X द्वारा प्रस्तुत X प्रीमियम मूल योजना के अतिरिक्त सबसे ऊँची टियर योजना है।

मस्क ने Grok AI चैटबॉट को ChatGPT और Google के Bard AI के लिए एक बेहतर विकल्प बताया है क्योंकि इसमें ‘तीखे सवालों’ का जवाब दिया जा सकता है, जो मस्क का दावा है कि अन्य लोकप्रिय चैटबॉट्स से बचते हैं।

Jio Brain

वास्तव में, X टीम ने हाल ही में इसकी हास्य प्रवृत्ति के बारे में टिप्पणी की थी, जो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए स्वाद को गौर से चखना मुश्किल बना सकता है और उन्हें Grok AI का उपयोग न करने की सलाह दी थी।

Grok भी X प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से उपलब्ध वास्तविक समय पहुंच द्वारा प्रदत्त ज्ञान का उपयोग करता है।

Jio Brain

कहा जाता है कि Grok AI अपने शुरुआती चरण में है और वादा किया गया था कि यह तेजी से सीखेगा। मस्क और उनके सहकर्मी अब Grok AI के विकास पर आत्म-विश्वास रख रहे हैं, जिससे उनका निर्णय AI चैटबॉट को उनके प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए घोषित करने का समझना समझा जा सकता है।

मस्क ने इस भी बताया कि Grok AI उपयोगकर्ताओं के ब्लॉक के रूप में उपयोगकर्ताओं को खोला जाएगा, जो कि उन्होंने X प्रीमियम+ के लिए साइन अप किया है।

अब X तीन टियर्स में अपनी प्रीमियम योजना प्रदान करता है जो विभिन्न उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखता है और प्लेटफ़ॉर्म के लिए भुगतान करने के विशिष्ट लाभ प्रदान करता है।

Jio Brain

बेसिक प्लान के साथ आपको पोस्टों को संपादित करने का विकल्प मिलता है, लंबी पोस्टें हो सकती हैं, वीडियो अपलोड लंबा हो सकता है और कुछ और।

प्रीमियम X प्लान के साथ, आपको कम विज्ञापन दिखाई देते हैं, सत्यापित बैज मिलता है, विज्ञापन राजस्व साझा करना X के साथ, मीडिया स्टूडियो (ट्वीटडेक) और अधिक मिलता है।

और अंत में, X प्रीमियम+ उपयोगकर्ताओं को इन सभी सुविधाओं, उनके फ़ीड्स पर कोई विज्ञापन नहीं, और अब Grok AI चैटबॉट तक पहुंच मिलती है।

देखना दिलचस्प है कि एक ऐसे व्यक्ति का आग्रह करना जोने पृथ्वी पर एआई के प्रभाव के बारे में चेतावनी दी है और जिसका कहना है कि इसकी उन्नत क्षमताओं के कारण मानवों को नौकरियों से वंचित कर सकता है।

Grok AI Launch Event

 

TAGGED: , ,
Share This Article
Follow:
"नमस्कार! मैं एक समाचार ब्लॉगर हूँ जो नवीनतम समाचारों, घटनाओं और विचारों को साझा करता हूँ। मेरा लक्ष्य है सटीकता से तथ्यों को प्रस्तुत करना और समाज को जागरूक करना। मैं विश्वसनीयता और व्यापकता के साथ खबरों को प्रस्तुत करता हूँ, जिससे लोगों को समाचारों का विश्वासनीय स्रोत मिले। मेरी खोज में सच्चाई और न्याय के सिद्धांत पर आधारित होती है। साथ ही, मैं सामाजिक, राजनीतिक, वैज्ञानिक, और सांस्कृतिक विषयों पर अपने विचार साझा करता हूँ।"
Leave a comment