Complaint against Ranbir Kapoor: “सनातन धर्म” का अपमान करने का आरोप लगा (धारा 295(ए), 298, 500, 34), क्या है पूरा मामला?

Hindi News
Ranbir Kapoor Family

Complaint against Ranbir Kapoor

Complaint against Ranbir Kapoor : CHRISTMAS के मौके पर शराब को केक पर डालकर उसे आग लगाने के बाद “जय माता दी” कहने पर RANBIR KAPOOR को “सनातन धर्म का अपमान” का आरोप लगाया गया है।

 

Complaint against Ranbir Kapoor
Complaint against Ranbir Kapoor

Complaint against Ranbir Kapoor

RANBIR KAPOOR का वायरल हो चुका CHRISTMAS वीडियो एक मुंबई निवासी को अच्छा नहीं लगा और उसने बुधवार को एक शहरी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की एक कॉपी ऑनलाइन उपलब्ध है और उसमें यह दावा किया गया है कि शिकायतकर्ता ने RANBIR और उसके परिवार को “सनातन धर्म का अपमान करने की इच्छा से किसी भी अन्य धार्मिक त्योहार को मनाते समय भारी मादक पदार्थों को केक पर छिड़कने और उन्हें आग में अर्पित करने का आरोप लगाया है।”

Complaint against Ranbir Kapoor: Viral Video

 

View this post on Instagram

 

A post shared by HT City (@htcity)

शिक़ायत की धाराएं

“RANBIR पर शिकायत इस मामले में अभी तक कोई पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज नहीं की गई है, शिकायतकर्ता ने अधिकारी से एक्टर को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 295(ए), 298, 500, 34 के तहत बुक करने की मांग की।”

Complaint against Ranbir Kapoor
Complaint against Ranbir Kapoor

“PTI के मुताबिक, संजय तिवारी ने जो कि अपने वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, उसने दावा किया कि वीडियो में अभिनेता को केक पर शराब डालते हुए और उसे आग में जलाते हुए देखा गया है जबकि उन्होंने ‘जय माता दी’ कहा। हिन्दू धर्म में, अन्य देवताओं को बुलाने से पहले अग्नि देवता का स्मरण किया जाता है, लेकिन RANBIR और उसके परिवार ने इस त्योहार को मनाते समय उत्कृष्टता का प्रयोग करते हुए नशीले पदार्थों का उपयोग किया और ‘जय माता दी’ का उच्चारण किया। इससे शिकायतकर्ता की धार्मिक भावनाओं को चोट लगी, इसका आरोप था।”

Kapoor Christmas lunch

“कपूर परिवार CHRISTMAS लंच कपूर परिवार हर साल वार्षिक CHRISTMAS लंच के लिए एकजुट होता है, लेकिन इस बार खास था क्योंकि RANBIR और आलिया भट्ट ने अपनी बेटी राहा कपूर को दुनिया को पेश किया। वे लंच के लिए शशि कपूर के निवास पर पहुंचे और फिर राहा कपूर को पापराज़ी को नमस्कार करने के लिए ले गए। उस दिन एक-साल की उम्र की पहली तस्वीरें इंटरनेट पर छाई थीं।”

Share This Article
Follow:
"नमस्कार! मैं एक समाचार ब्लॉगर हूँ जो नवीनतम समाचारों, घटनाओं और विचारों को साझा करता हूँ। मेरा लक्ष्य है सटीकता से तथ्यों को प्रस्तुत करना और समाज को जागरूक करना। मैं विश्वसनीयता और व्यापकता के साथ खबरों को प्रस्तुत करता हूँ, जिससे लोगों को समाचारों का विश्वासनीय स्रोत मिले। मेरी खोज में सच्चाई और न्याय के सिद्धांत पर आधारित होती है। साथ ही, मैं सामाजिक, राजनीतिक, वैज्ञानिक, और सांस्कृतिक विषयों पर अपने विचार साझा करता हूँ।"
Leave a comment