Best Smartwatches in 2024: सस्ती SMARTWATCH छोड़ो इन आने वाली सर्वश्रेष्ठ Premium Watches को चुनें

Hindi News
Best Smartwatches in 2024

Best Smartwatches in 2024

Best Smartwatches in 2024 : नया साल आ गया है, और इसका मतलब है कि आने वाले महीनों में कई तकनीकी उत्सव की तरफ देखने के लिए हैं, खासकर SMARTWATCHES जैसे वियरेबल्स के साथ. और आने वाले समय में एक रोमांचक SMARTWATCH की एक श्रृंगार सूची होगी, जो खासकर 2024 के सबसे प्रतीक्षित SMARTPHONES के साथ अच्छी तरह से मेल खाएगी.

यहां हैं Best Smartwatches in 2024 जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए.

Samsung Galaxy Watch 7

SAMSUNG GALAXY WATCH  7 के आसपास बहुत अधिक अफवाहें नहीं हैं, लेकिन एक बात बहुत ही संभावनाओं के साथ है: SAMSUNG GALAXY WATCH  7 प्रो होगा.

Samsung Galaxy Watch 7
Samsung Galaxy Watch 7

सैमसंग ने PCMag को बताया है कि वह प्रति पीढ़ी के लिए क्लासिक और प्रो के बीच उच्च-स्तरीय प्रीमियम वॉच का प्रस्तुतकरण करने का योजना बना रहा है. पिछले साल हमें SAMSUNG GALAXY WATCH  6 क्लासिक मिला था, तो इस साल हमें एक GALAXY WATCH  7 प्रो मिलना चाहिए. उच्चतम मॉडल के लिए एक पैटर्न के साथ जा रहे हैं, जैसा कि हमारे पास GALAXY WATCH  4 क्लासिक, GALAXY WATCH  5 प्रो, और GALAXY WATCH  6 क्लासिक था. उसी पैटर्न के साथ, प्रो मॉडल होने की संभावना है.

क्लासिक घड़ियाँ एक अधिक पारंपरिक घड़ी की शैली और एक पलटने वाले बीजल के साथ होती हैं जिसका उपयोग घड़ी के चेहरों में भ्रमण के लिए किया जा सकता है. वॉच 5 प्रो में फैन-पसंद पलटने वाले बीजल की कमी है, लेकिन इसमें अतिरिक्त लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ, बेहतर टौफ़नेस, और उच्च शक्तिसंग्रहण के साथ और भी विशेषताएँ हैं जो गहरे आउटडोर गतिविधियों के लिए हैं.

Samsung Galaxy Watch 7
Samsung Galaxy Watch 7

एक और बड़ी अफवाह यह है कि SAMSUNG GALAXY WATCH  7 में 3 एनएम चिपसेट का उपयोग होगा, जो वर्तमान में GALAXY WATCH  6 और वॉच 6 क्लासिक में उपयोग हो रहे 5 एनएम एक्सिनोस W930 के अपग्रेड होगा. इससे सामान्य शक्ति और बैटरी लाइफ में संभावित वृद्धि होने का सुझाव है.

हालांकि एएमओएलईड़ से माइक्रोएलईड़ डिस्प्ले पर स्विच करने का एक संभावना भी है, हालांकि यह अफवाह इस पर निर्भर करती है कि क्या तकनीक उस समय तैयार है जब GALAXY WATCH  7 को रिलीज़ किया जाना चाहिए. ऐतिहासिक रूप से देखें तो, GALAXY WATCH  7 का ऐलान अगस्त के आस-पास होने की संभावना है.

GALAXY WATCH  7 के साथ मैं एक चीज़ देखना चाहूंगा, वह है रक्तचाप मॉनिटरिंग. यह सुविधा पहले ही GALAXY WATCH  6 SERIES के साथ संभव है, हालांकि सुविधा की उपलब्धता आपके क्षेत्र पर निर्भर करती है; इसे संयुक्त राज्य में उपलब्ध नहीं किया गया है. मुझे उम्मीद है कि GALAXY WATCH  7 के साथ इसमें परिवर्तन देखने को मिलेगा.

Samsung Galaxy Watch 7
Samsung Galaxy Watch 7

और जब हम इस पर हैं, तो मैं चाहूंगा कि सैमसंग इस प्रक्रिया को सरल बना सके ताकि इसे एक स्वतंत्र रक्तचाप कफ के साथ कैलिब्रेट करने की आवश्यकता ना हो, जैसा कि वह वर्तमान में GALAXY WATCH  6 के साथ कर रहा है.

OnePlus Watch 2

One Plus Watch 2
One Plus Watch 2

हालांकि OnePlus का पहला SMARTWATCH प्रयास महत्त्वपूर्ण नहीं था, OnePlus Watch 2 के साथ चीजें अधिक उम्मीदवार दिख रही हैं.

One Plus Watch 2
One Plus Watch 2

चीजों के दृष्टिकोण से, OnePlus Watch 2 एक औरिजिनल डिज़ाइन की ओर देख रहा है जो पूर्वासीयों को एक गोल डायल और सीधे दाहिने किनारे को समाहित करके जोड़कर, Casio के G-Shock वॉच के समान है. स्ट्रैप्स के लिए मेटैलिक लग भी घड़ी के मुख्य शरीर से थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं. OnePlus Watch 2 में 1.43 इंच का OLED डिस्प्ले भी हो सकता है.

One Plus Watch 2
One Plus Watch 2

अंदर की ओर, OnePlus Watch 2 Qualcomm Snapdragon W5 Gen 1 चिप के साथ जा सकता है और Wear OS 4 का उपयोग कर सकता है. यह OnePlus के लिए सर्वदा एक पूरी कस्टम सॉफ़्टवेयर अनुभव को प्रबंधित करने की आवश्यकता नहीं होने देता, और उपयोगकर्ताओं को मौजूदा प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक सुविधा मिलती है.

Apple Watch Series 10

APPLE WATCH  SERIES 10, या “APPLE WATCH  एक्स,” बड़ा होने की संभावना है क्योंकि यह APPLE WATCH  की 10वीं बरसी के साथ मेल खाएगा. इसके कारण, हमें संभावना है कि कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं.

Jio Brain

 

क्योंकि यह एक मील का पत्थर वर्ष होगा, इसके आस-पास एक बड़ी अफवाह है कि APPLE WATCH  SERIES 10 में एक मुख्य रीडिज़ाइन हो सकता है. इसका प्लान है कि इसे हम वर्तमान में जो है से पतला बनाएं, जिससे एक पतला केसिंग हो.

एक संभावित डिज़ाइन परिवर्तन के साथ नए स्ट्रैप्स को जोड़ने का एक नया तरीका भी हो सकता है. अफवाहें सुझाव देती हैं कि एक मैग्नेटिक अटैचमेंट सिस्टम हो सकता है, जिससे स्ट्रैप्स को आसानी से बदला जा सके, लेकिन इसका मतलब है कि बैंड कटआउट्स नहीं होंगे. इसका मतलब है कि APPLE WATCH  SERIES 10 और बाद में बहुत से वर्तमान स्ट्रैप्स एक-दूसरे के साथ असंगत हो सकते हैं.

Apple Watch Series 10
Apple Watch Series 10

APPLE भी माइक्रोएलईड़ डिस्प्ले पर स्विच करने की प्रक्रिया में है बजाय मानक ओएलईड़ के. हालांकि, यह संभावना है कि यह 2025 तक नहीं होगा.

स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में, APPLE WATCH  SERIES 10 में रक्तचाप मॉनिटरिंग और स्लीप एपनिया की पहचान के लिए कुछ नए सेंसर्स हो सकते हैं. हालांकि कई लोग ब्लड ग्लूकोज़ मॉनिटरिंग का इंतजार कर रहे हैं कि यह APPLE WATCH  में आएगा (मेरी भी तो यही उम्मीद है), यह शायद दशक के अंत तक संभावना नहीं है.

मुझे काफी उत्साहित होने का मौका है कि APPLE WATCH  SERIES 10 या “APPLE WATCH  एक्स” जैसा कुछ कहा जाएगा, वह क्या करेगा. मैं एक नए डिज़ाइन को देखना चाहूंगा ताकि चीजों को हिला कर दिया जा सके, क्योंकि APPLE WATCH  ने पिछले दशक में एक ही दिखाई दी है. मुझे यह भी देखने में रुचि है कि क्या एक मैग्नेटिक बैंड अटैचमेंट सिस्टम हो सकता है.

Apple Watch Series 10
Apple Watch Series 10

हालांकि मुझे खुशी नहीं है कि अगर यह पुराने स्ट्रैप्स को असंगत बना देगा तो मुझे अपनी संपूर्ण बैंड संग्रह को पुनर्नयित करना होगा. यदि स्ट्रैप सिस्टम बदलता है और बैंड्स के लिए कट-आउट नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि बैटरी जैसी चीजों के लिए आंतरिक और अधिक स्थान होगा. यह उत्साही होगा अगर APPLE WATCH  SERIES 10 इसके पूर्वजों से बेहतर बैटरी लाइफ के साथ आता है, और संभावना है कि नए स्वास्थ्य सेंसर्स की आवश्यकता हो.

Apple Watch SE 3

मुख्य लाइन Apple Watch सीरीज के अलावा, Apple के पास एक और सस्ता विकल्प है, जिसे Apple Watch SE कहा जाता है. पहला Apple Watch SE 2020 में लॉन्च हुआ, और Apple Watch SE 2 2022 में आया. यह दो-साल के अपग्रेड साइकिल पर दिखाई दे रहा है, जिसका मतलब है कि हमें इस वर्ष Apple Watch SE 3 की उम्मीद करनी चाहिए.

Apple Watch SE 3
Apple Watch SE 3

अब तक की अफवाहें इस दिशा में सुझाव दे रही हैं कि Apple Watch SE 3 Apple Watch सीरीज 8 के साथ समान आकार का होगा, जोने सीरीज 7 के डिज़ाइन और आकार को पुनः उपयोग किया. इसका मतलब है कि Apple Watch SE 3 के पास पिछले प्रतिष्ठानुक्रम के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले होगा जिसमें पिछले की तुलना में छोटे बीजल होंगे और इसकी आकृति 40mm और 44mm की बजाय 41mm और 45mm में होगी.

Apple Watch SE 3
Apple Watch SE 3

आंतरिक रूप से, Apple Watch SE 3 में उन्नत S9 चिप हो सकता है जो वर्तमान में Apple Watch सीरीज 9 और Apple Watch अल्ट्रा 2 में है. Apple अगली पीढ़ी के “S10” चिप के साथ जा सकता है जो मुख्य Apple Watch सीरीज 10 में होना चाहिए.

क्योंकि Apple Watch SE 3 Apple के बजट विकल्प की अगली पीढ़ी होगी, इसके पास शायद SpO2 और शारीरिक तापमान जैसी उन्नत स्वास्थ्य सेंसर्स नहीं होंगे. लेकिन शायद Apple Watch सीरीज 4 में 2018 में पहले प्रस्तुत किए गए ECG को जोड़ा जा सकता है.

Apple Watch SE 3
Apple Watch SE 3

मैं सामान्यत: मुख्य लाइन Apple Watches को अधिक पसंद करता हूं, लेकिन SE उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प रहा है जिन्हें अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है या जो बस एक बेसिक SMARTWATCH चाहते हैं. Apple Watch SE 3 को थोड़ा बड़ा डिस्प्ले अपनाते हुए देखना बहुत रोमांचक होगा, क्योंकि मुझे Apple Watch अल्ट्रा पर जाने से यह सिखने को मिला है कि एक बड़ा डिस्प्ले वास्तव में सुपर उपयुक्त है.

Google Pixel Watch 3 

जैसा कि Google Pixel Watch 2 केवल पिछले अक्टूबर में ही आया है, Pixel Watch 3 के बारे में अभी अफवाहों का कोई बड़ा रिपोर्ट नहीं आया है, इसलिए अभी तक क्या अपेक्षित है इसके बारे में बहुत कुछ ज्यादा रिपोर्ट्स नहीं हैं.

Google Pixel Watch 3 
Google Pixel Watch 3

लेकिन हम यह कह सकते हैं कि Pixel Watch 3 का डिज़ाइन इसके पूर्वदेवताओं की तरह गोल होगा. और क्योंकि Google के पास अपने Pixel फोन्स के लिए अपना टेंसर चिप है, इसका संभावना है कि वह Pixel Watch 3 के लिए एक घरेलू चिप बना सकता है, हालांकि यह Qualcomm के Snapdragon W5 का उपयोग भी कर सकता है. फिर से, इस समय कुछ कहने के लिए बहुत जल्दी है क्योंकि अफवाहें अभी भी चुप्पी हैं.

Google Pixel Watch 3 
Google Pixel Watch 3

मुझे उम्मीद है कि Google ने अपने पहले दो प्रयासों से सीखा है और जो कुछ गलतियाँ की हैं, वह सुधारता है. पहले, यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसमें अधिक उपयोगकर्ताओं को समर्थन करने के लिए दो आकार अवश्य होने चाहिए. और वाकई, यह बीजल को पतला करना चाहिए, क्योंकि वे विपक्ष के मुकाबले अभी भी काफी मोटे हैं.

Google Pixel Watch 3 
Google Pixel Watch 3

मुझे लगता है कि Pixel Watch 2 से सब कुछ प्राप्त करने के लिए आपको फिटबिट प्रीमियम की आवश्यकता है, जो वॉच स्वयं के लिए चुकता के ऊपर एक सदस्यता सेवा है. Apple और Samsung अपने वियरेबल्स के साथ ऐसा नहीं करते, तो यह अजीब है कि Google ऐसा करता है. आपको एक Pixel Watch खरीद करने पर छह महीने के लिए मुफ्त में फिटबिट प्रीमियम मिलता है, लेकिन फिर भी, यह पर्याप्त नहीं है.

Best Smartwatches in 2024 Conclusion:

2024 अभी हाल ही में शुरू हुआ है, लेकिन यह पहले ही एक बहुत ही रोमांचक साल का रूप ले रहा है SMARTWATCH के लिए. विशेषकर अगर आप एक Apple उपयोगकर्ता हैं, क्योंकि Apple वॉच का 10वां वार्षिकोत्सव आ रहा है, जिससे संभावना है कि बड़े बदलाव हो सकते हैं.

चाहे आप किसी SMARTWATCH में रुचि रख रहे हों, ये सभी आपको जुड़े रहने और आपके स्वास्थ्य और भलाइ का ध्यान रखने में मदद करेंगे.

U must read: REDMI WATCH 4 : Launch Date, स्पेसिफिकेशन्स और Price in India (Master Watch From Redmi)

 

Share This Article
Follow:
"नमस्कार! मैं एक समाचार ब्लॉगर हूँ जो नवीनतम समाचारों, घटनाओं और विचारों को साझा करता हूँ। मेरा लक्ष्य है सटीकता से तथ्यों को प्रस्तुत करना और समाज को जागरूक करना। मैं विश्वसनीयता और व्यापकता के साथ खबरों को प्रस्तुत करता हूँ, जिससे लोगों को समाचारों का विश्वासनीय स्रोत मिले। मेरी खोज में सच्चाई और न्याय के सिद्धांत पर आधारित होती है। साथ ही, मैं सामाजिक, राजनीतिक, वैज्ञानिक, और सांस्कृतिक विषयों पर अपने विचार साझा करता हूँ।"
Leave a comment